• Mon. Jul 4th, 2022

देखेंगे सच,दिखाएंगे सच

निशुल्क चिकित्सा शिविर का 167 लोगो ने उठाया लाभ 

Megha

ByMegha

Mar 7, 2022

 

 देहरादून – पैनेसिया हॉस्पिटल देहरादून की ओर से रविवार को निशुल्क स्वस्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सको ने मरीज़ो को मुफ्त दवाइयां वितरित की और जांच की। इस दौरान ई.सी.जी, सिटी स्कैन, x-ray, एंडोस्कोपी, ब्लड सुगर की भी मुफ्त जांच की गई। अस्पताल के डायरेक्टर श्री शुभम चंदेल और श्री विक्रम रावत ने बताया कि मेडिसिन विभाग में डॉ. सुनील भट्ट, ओर्थोपेडिक विभाग में डॉ. अविरल डोभाल, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ में डॉ.ऋतू जैन और डॉ. प्रियंका रतूड़ी व डॉ. मीनू मैथानी और न्यूरो सर्जरी विभाग में डॉ. चौधरी और डॉ. जावेद खान तथा बाल रोग विभाग में डॉ. अखिल बंगारी ने मरीज़ो को परामर्श दिया और जांच की।

 

कैंप में विशेषकर मौसमी बिमारियाँ, थाइरोइड, बी.पी, पीलिया, जोड़ो का दर्द, सिर दर्द, रक्त प्रदर, खून की कमी, पाइल्स, कमर दर्द, डाइबिटीज, माइग्रेन, अस्थमा, कमर एवं रीड की हड्डी का दर्द, डिस्क प्रॉब्लम, सिर में चोट, मिर्गी का दौरा, लकवा, चेहरे पर दर्द, उलटी-दस्त, शरीर का विकास न होना, योनी के रास्ते में भारीपन, बच्चेदानी में इन्फेक्शन की समस्यां, बार-बार बच्चा खराब होना आदि कई बीमारियो से पीड़ित लोगो ने निशुल्क चिकित्सा परामर्श एवं जांच शिविर का लाभ उठाया।

 

इस दौरान अस्पताल के प्रबंधक श्री रणवीर सिंह चौहान ने शिविर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में लगातार मौसम बदलने के कारण होने वाली बीमारियों को ध्यान में रखते हुए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है और बताया की जरूरतमंदो को इस प्रकार के निशुल्क शिविर का लाभ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *