• Mon. Aug 8th, 2022

देखेंगे सच,दिखाएंगे सच

अकेशिया पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का आयोजन किया गया

Megha

ByMegha

Feb 28, 2022

 

देहरादून- अकेशिया पब्लिक स्कूल नत्थनपुर नेहरूग्राम में सोमवार को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का आयोजन किया गया, जिसका मूल उद्देश्य विद्यार्थियों को विज्ञान के प्रति आकर्षित व प्रेरित करना तथा वैज्ञानिक उपलब्धियों के प्रति सजग बनाना है। इस अवसर पर भारतीय वैज्ञानिक सर चंद्रशेखर वेंकट रमन की उपलब्धियों के बारे में छात्र-छात्राओं को विस्तार से बताया गया। कार्यक्रम

का संचालन कक्षा नौवीं के छात्र पीयूष वेनीवाल द्वारा किया गया।

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के आयोजन पर दीक्षा जोशी व अंजली रावत ने बिग बैंग थ्योरी, सपना ने केप्लर कानून, सौरभ शाह ने फ्री फॉल, मनीषा नेगी ने वायु प्रदूषण, सौम्या ने इलैक्ट्रिक सर्किट पर विचार रखे। इस अवसर पर विज्ञान प्रश्नोत्तरी सामग्री का भी आयोजन किया गया। विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के आयोजन पर विद्यालय के डॉयरेक्टर मनमीत सिंह ढिल्लन ने कहा कि आज के बच्चे कल का भविष्य हैं इसलिए विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को वैज्ञानिकों और उनकी उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए।

इस अवसर पर रमन ढिल्लन, प्रधानाचार्या ममता रावत, खुशबू रावत सहित विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राऐं उपस्थित थे।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *