• Fri. Nov 26th, 2021

देखेंगे सच,दिखाएंगे सच

ग्रैमी नामांकित बांसुरी वादक शशांक सुब्रमण्यम ने किया दून में परफॉर्म

Avatar

Byswati joshi

Nov 25, 2021

देहरादून: स्पिक मैके के तत्वावधान में ग्रैमी-नामांकित प्रसिद्ध बांसुरी वादक शशांक सुब्रमण्यम ने आज दून इंटरनेशनल स्कूल और केंद्रीय राज्य वन सेवा अकादमी के छात्रों के लिए प्रदर्शन किया।

मृदंगम पर हरिहरन सुंदरमन के साथ शशांक ने अपने संगीत से स्कूली छात्रों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने इस अवसर के दौरान, बांस की बांसुरी के इतिहास और विशेषताओं और रागों की विविधता के लिए विभिन्न आकारों की बांसुरी के उपयोग को कवर किया।

शशांक भारत से बांस की बांसुरी के ग्रैमी-नामांकित प्रसिद्ध प्रतिपादक हैं और भारतीय शास्त्रीय संगीत में माहिर हैं। वह एक विलक्षण बालक थे और उन्होंने 1984 में 6 साल की उम्र में प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। उन्होंने तीन दशकों से अधिक समय तक शीर्ष संगीत कार्यक्रमों में प्रदर्शन किया है। वह वर्ष 2017 में भारत के राष्ट्रपति द्वारा प्रतिष्ठित संगीत नाटक अकादमी के वरिष्ठ पुरस्कार के सबसे कम उम्र के प्राप्तकर्ता हैं। बीबीसी वर्ल्ड टीवी ने हाल ही में ‘गंतव्य संगीत’ शीर्षक से शशांक पर एक वृत्तचित्र बनाया है ।

इससे पहले, अपने सर्किट के दौरान, शशांक ने कासिगा स्कूल और राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज में प्रदर्शन किया। वह कल डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल और ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में प्रस्तुति देकर अपने सर्किट का समापन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *