• Sat. Nov 27th, 2021

देखेंगे सच,दिखाएंगे सच

16 नवंबर 2021, 

देहरादून:

तुलाज़ इंस्टिट्यूट के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस ने आज कॉलेज परिसर में बीबीए, बीकॉम और एमबीए के छात्रों के लिए वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया।

प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने पाठ्यक्रम से संबंधित विभिन्न विषयों जैसे की वर्क फ्रॉम होम, कैशलेस भारतीय अर्थव्यवस्था, जीएसटी, और कला या विज्ञान के रूप में प्रबंधन जैसी सामान्य चिंताओं पर बहस की और अपने विचार प्रस्तुत किए।

प्रतियोगिता के अंत में परिणाम घोषित किए गए, जिसमें बीबीए तृतीय वर्ष की रामायता सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, बीबीए द्वितीय वर्ष के शशांक प्रताप सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जबकि बी.कॉम (एच) द्वितीय वर्ष की प्रिया आर्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रतियोगिता आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य छात्रों को दिए गए विषय के प्राथमिक मुद्दों में प्रभावी आलोचनात्मक सोच उत्पन्न करना और उन्हें शोध और सीखने के लिए प्रोत्साहित करना था।

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ जिसके बाद तुलाज़ इंस्टिट्यूट के निदेशक डॉ संदीप विजय ने ऐसे प्रतियोगिताओं के महत्व पर प्रकाश डाला और सभी प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने छात्रों को आगामी गतिविधियों में अधिक भाग लेने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर डीन डॉ. रनित किशोर, प्रिया शर्मा, अनुपम नौटियाल और इमैनुएल गेब्रियल भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *