• Sun. Jan 23rd, 2022

देखेंगे सच,दिखाएंगे सच

जैन इंटरनेशनल रेजिडेंशियल स्कूल शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए एडमिशन प्रक्रिया आरंभ की

Megha

ByMegha

Nov 16, 2021

 

देहरादून : जैन इंटरनेशनल रेजिडेंशियल स्कूल (JIRS), बेंगलुरु ने शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए अपनी प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। सीबीएसई बोर्ड के लिए 5वीं से 11वीं कक्षा के लिए, कैम्ब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन (CAIE) के लिए 8वीं और 9वीं कक्षा के लिए, और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के डिप्लोमा प्रोग्राम (IBDP) के लिए 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए एडमिशन प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है।

 

बेंगलुरू के शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय स्कूलों में शुमार, JIRS अपने छात्रों को वैश्विक स्तर पर मान्यता प्राप्त तीन अनुकूली शैक्षणिक पाठ्यक्रम प्रदान करता है, जो उन्हें वैश्विक प्रदर्शन के लिए तैयार करता है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), नई दिल्ली से संबद्ध, जेआईआरएस आईजीएससीई और आईबी पाठ्यक्रम भी प्रदान करता है। सीनियर सेकेंडरी (ग्रेड XI और XII) के लिए, JIRS छात्रों की रुचि के आधार पर विभिन्न विषयों की पसंद के साथ अंग्रेजी (कार्यात्मक) के साथ विज्ञान, मानविकी और वाणिज्य स्ट्रीम प्रदान करता है।

 

महामारी के कारण हुए व्यवधान के बाद, JIRS एक मजबूत छलांग के साथ वापस आया है। स्कूल और बोर्डिंग परिसरों में छात्रों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संस्थान ने राष्ट्रीय स्कूल सुरक्षा नीति दिशानिर्देशों के अनुसार मजबूत मानदंड अपनाए हैं।

 

JIRS के समग्र पाठ्यक्रम का उद्देश्य भविष्य के कॉर्पोरेट नेतृत्व, शीर्ष पेशेवरों को बनाने और उद्यमिता की भावना को प्रज्वलित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। अच्छे अकादमिक प्रदर्शन के अलावा, जेआईआरएस शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक शक्ति के निर्माण, आत्मविश्वास, नेतृत्व गुणों और जीवन कौशल विकास आदि के निर्माण के लिए खेल पर ध्यान केंद्रित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *