• Sat. Nov 27th, 2021

देखेंगे सच,दिखाएंगे सच

नई टिहरी में भी कोरोना जांच फर्जीवाड़ा, बिना सैंपल लिए ही आ गया जांच का मैसेज…

हरिद्वार कुंभ में कोरोना सैंपल के नाम पर हुए फर्जीवाड़ा की जांच अभी पूरी भी नहीं हुई कि टिहरी के चंबा में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। नई टिहरी निवासी एक व्यक्ति का बिना सैंपल लिए ही कोरोना जांच का मैसेज आ गया।

नई टिहरी: हरिद्वार कुंभ में कोरोना सैंपल के नाम पर हुए फर्जीवाड़ा की जांच अभी पूरी भी नहीं हुई कि टिहरी के चंबा में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। नई टिहरी निवासी एक व्यक्ति का बिना सैंपल लिए ही कोरोना जांच का मैसेज आ गया, जिसकी शिकायत उसने जिलाधिकारी कार्यालय में की। डीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

काणाताल निवासी चंडी प्रसाद डबराल ने शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय में दी शिकायत में बताया कि शुक्रवार सुबह दस बजे वह अपने गांव काणाताल जाने के लिए चंबा से कुछ आगे टैक्सी में बैठ गया। इसी बीच, एक होमगार्ड वहां आया और कहने लगा कि अपना नाम-पता नोट करवा लो। डबराल ने भी अन्य व्यक्तियों के साथ वहां पर अपना नाम-पता व मोबाइल नंबर नोट करवाया और अपने घर चले गए और शाम को वापस नई टिहरी आ गए। डबराल के मुताबिक शाम करीब सात बजे उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका रैपिड एंटीजन सैंपल लिया गया है तथा आइडी नंबर 05055219099 अंकित करते हुए रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए।

 

टिहरी की जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि फिलहाल लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत संज्ञान में आई है। मामले की जांच करवाई जा रही है। वहीं, चंबा स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. पुखराज ने बताया कि उक्त आदमी का नाम लिखते ही आइडी जेनरेट हो गई थी, जिस कारण उन्हें मैसेज गया। सैंपल ले रही टीम ने बताया कि भीड़ पर नजर रखने की व्यवस्था न होने के कारण ऐसा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *