• Fri. Nov 26th, 2021

देखेंगे सच,दिखाएंगे सच

उत्तराखंड: प्रदेश में एक हफ्ते ओर बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू! क्या मिलेगी छूट जानिए…

उत्तराखंड सरकार अभी पूरी तरह से अनलॉक के पक्ष में नही है। कुछ रियायतें के साथ एक हफ्ते और कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने जा रही है।

 

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में भले ही गिरावट आ गयी हो लेकिन उत्तराखंड सरकार थोड़ी ढील के साथ कोरोना कर्फ्यू एक हफ्ते आगे बढ़ाने जा रही है। प्रदेश सरकार अभी पूरी तरह से अनलॉक की व्यवस्था को लागू करने के पक्ष में नहीं है। इसमें वर्तमान में लागू रियायत को बरकरार रखने के साथ ही शापिंग माल खोलने की छूट दी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक कोविड कर्फ्यू के संबंध में मानक प्रचालन कार्यविधि (एसओपी) सोमवार शाम तक जारी होने की संभावना है।

 

प्रदेश में कोविड के मामले जरूर घटे हैं, मगर खतरा अभी टला नहीं है क्योंकि देश प्रदेश में कोराना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। जिसको देखते हुए प्रदेश सरकार किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती। सरकार के लिए प्रदेश वासियों की सुरक्षा सर्वप्रथम है। इसे देखते हुए सरकार कोविड कर्फ्यू को हफ्तेभर आगे बढ़ाने जा रही है। उत्तराखंड में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी का आतंक से निजात पाने के लिए सरकार किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रही है। वर्तमान में सप्ताह में छह दिन बाजार सुबह आठ से शाम सात बजे तक खुल रहे हैं। आवश्यक सेवाओं के कार्यालय सौ फीसद और शेष कार्यालय 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों को कोचिंग देने वाले संस्थानों को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है। चिड़ि‍याघर, पार्क भी खोल दिए गए हैं। जिम भी 50 फीसद क्षमता के साथ खुले हैं। इस बीच शापिंग माल संचालकों की ओर से भी उन्हें माल खोलने की छूट देने की मांग की जा रही है। सूत्रों के अनुसार कोविड के मामले जरूर घटे हैं, मगर खतरा अभी टला नहीं है। इसे देखते हुए सरकार कोविड कर्फ्यू को हफ्तेभर आगे बढ़ाने जा रही है। हालांकि, इसमें वर्तमान में लागू रियायत बरकरार रखी जाएंगी। इसके साथ ही शापिंग माल को हफ्ते में तीन या चार दिन खोलने की सशर्त छूट दी जा सकती है। अलबत्ता, सिनेमा हाल, स्वीमिंग पूल, थिएटर, आडिटोरियम फिलहाल बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *