• Fri. Nov 26th, 2021

देखेंगे सच,दिखाएंगे सच

रेंटोकिल इनीशियल भारत के फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद में आगे आया, 2.5 मिलियन पाउंड की पीपीई किट की सहायता दी

Avatar

Bythe jhakaas

Jun 26, 2021

 

 

देहरादून, 26 जून, 2021- दुनिया के प्रमुख पेस्ट कंट्रोल और हाइजीन सर्विस प्रोवाडइर रेंटोकिल इनीशियल ने अपनी प्रतिबद्धता के तौर पर, भारत में कोविड-19 से लड़ाई में अपना सहयोग देते हुए, 2.5 मिलियन पौंड मूल्य के पीपीई किट भेजे हैं।

 

इसमें कवरऑल्स, फेस मास्क, ग्लव्स, हैण्ड सोप और डिस्पेन्सर्स के साथ सैनिटाईजर सम्मिलित हैं। पीपीई को पूरे देश में 500 से अधिक अस्पतालों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के पास भेजा गया। इसका वितरण रेंटोकिल इंडिया की भारतीय अनुषंगी इकाई रेंटोकिल पीसीआई कर रही है।

 

रेंटोकिल पीसीआई के प्रबंध निदेशक, डेविड लूविस ने कहा कि, “फ्रंटलाइन वर्कर्स हमारे अपने टेक्नीशियंस की तरह कोरोना महामारी से अग्रिम मोर्चे पर डटकर मुकाबला कर रहे हैं। हमने उनकी ओर से किए जाने वाले कुछ बेहद शानदार काम और उनका बलिदान देखा है। रेंटोकिल पीसीआई का उद्देश्य लोगों की जीवन-रक्षा करना और उनका जीवनस्तर ऊपर उठाना है। हमें काफी गर्व महसूस हो रहा है कि हम इस संकट की घड़ी में भारत के लोगों की मदद करने में सक्षम हैं। भारत में 65 साल से भी अधिक समय से कंपनी का परिचालन हो रहा है। इस नाते स्वास्थ्य रक्षा के अग्रिम मोर्चे पर तैनात फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए पीपीई किट की आपूर्ति करना हम अपनी जिम्मेदारी समझते हैं।”

 

उन्होंने आगे कहा कि, “रेंटोकिल पीसीआई का मानना है कि एक जिम्मेदार संगठन होने के नाते सही दिशा में काम करना महत्वपूर्ण है। हम कोरोना से अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मानित करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि हमारी ओर से भेजी गई सहायता से उन्हें मदद मिलेगी।”

 

हालाँकि पीपीई किट के वितरण में कोविड का इलाज करने वाले अस्पतालों को प्राथमिकता दी गयी है, हालांकि, अनेक गैर-कोविड अस्पतालों को भी ये पीपीई किट उपलब्ध कराया जाएगा।

 

ब्रिटेन की सीबीआई के अध्यक्ष लॉर्ड बिलिमोरिया ने कहा कि, “ब्रिटेन और भारत के सम्बन्ध हमेशा मजबूत रहे हैं और टिकाऊ आर्थिक सहयोग का दोनों को लाभ मिला है। अगर हम वायरस को फैलने से रोकना चाहते हैं तो हमें महामारी के ग्लोबल चैलेंज का मुकाबला एक संयुक्त मोर्चे के तहत करना होगा। यह काफी प्रेरणादायक है कि रेंटोकिल इस मौके पर बेहद जरूरी पीपीई किट और सैनिटाइजर की जल्द सप्लाई के साथ आगे आया है और भारत के लोगों की इस अभूतपूर्व संकट के समय मदद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *